रोमेलु लुकाकू ने इंटर से €115 मिलियन में चेल्सी की वापसी


रोमेलु लुकाकू ने इंटर से €115 मिलियन में चेल्सी की वापसी
रोमेलु लुकाकू ने इंटर से €115 मिलियन में चेल्सी की वापसी

रोमेलु लुकाकू ने गुरुवार को इंटर मिलान से 135 मिलियन डॉलर की कमाई करके चेल्सी में वापसी को सील कर दिया, जो यूरोपीय चैंपियन के लिए एक रिकॉर्ड हस्तांतरण शुल्क है।

बेल्जियम स्ट्राइकर लंदन क्लब में वापस आ गया है जहां उसने 2011 से तीन सीज़न बिताए, हालांकि एवर्टन को 28 मिलियन पाउंड (अब $ 39 मिलियन) में बेचे जाने से पहले वह उन दो वर्षों के लिए ऋण पर था।

अब, लुकाकू दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों में से एक है, जिसने चेल्सी को उस शुल्क से तीन गुना से अधिक में वापस खरीदने के लिए प्रेरित किया, जिससे वह प्रीमियर लीग के इतिहास में दूसरा सबसे महंगा खिलाड़ी बन गया। इंग्लैंड के मिडफील्डर जैक ग्रीलिश पिछले हफ्ते एस्टन विला से मैनचेस्टर सिटी में 100 मिलियन पाउंड (139 मिलियन डॉलर) में शामिल हुए।

लुकाकू ने कहा, "मैं इस शानदार क्लब में वापस आकर खुश और धन्य हूं।" "यह मेरे लिए एक लंबी यात्रा रही है: मैं यहां एक बच्चे के रूप में आया था जिसे बहुत कुछ सीखना था, अब मैं बहुत अधिक अनुभव और अधिक परिपक्व के साथ वापस आ रहा हूं।

“इस क्लब के साथ मेरा जो रिश्ता है, वह मेरे लिए बहुत मायने रखता है, जैसा कि आप जानते हैं। मैंने एक बच्चे के रूप में चेल्सी का समर्थन किया है और अब वापस आकर और अधिक खिताब जीतने में उनकी मदद करना एक अद्भुत एहसास है। ”

Also Read-शेरशाह फिल्म की समीक्षा: ईमानदार सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​ने विक्रम बत्रा की भूमिका निभाई है, जो साधारण अमेज़ॅन युद्ध नाटक में संत स्वैगर के साथ है

चेल्सी के लिए इस ऑफ सीजन में एक स्ट्राइकर को प्राथमिकता के रूप में माना जाता था, जो लीपज़िग से अपने कदम के बाद टिमो वर्नर के अभिभूत होने के बाद नियमित केंद्र के बिना यूरोपीय चैंपियन बन गया।

वर्नर पिछले साल चेल्सी के सबसे बड़े ऑफ-सीज़न खर्च की होड़ के हिस्से के रूप में शामिल हुए - लगभग $ 300 मिलियन - जब से रूसी मालिक रोमन अब्रामोविच ने 2003 में कार्यभार संभाला और क्लब ने लुकाकू को लुभाने के लिए फिर से बड़ा खर्च किया, जिन्होंने इंटर में सीरी ए में 72 प्रदर्शनों में 47 गोल किए। इटली में उनके दो सत्र। इंटर ने 2010 के बाद पहली बार पिछले सीजन में लीग जीती थी।

लुकाकू मैनचेस्टर यूनाइटेड से 2019 में इंटर में शामिल हुए, दो साल पहले एवर्टन से 75 मिलियन पाउंड (तब 97 मिलियन डॉलर) में अपने कदम के बाद ओल्ड ट्रैफर्ड में बसने में विफल रहे।

कोरोनोवायरस महामारी से बुरी तरह प्रभावित होने और चैंपियंस लीग से जल्दी खत्म होने के साथ, इंटर अपने वेतन बिल को कम करने और अमेरिकी निवेश कोष से ऋण लेने के बाद ऑफ सीजन ट्रांसफर विंडो में एक बड़ा लाभ कमाने के लिए देख रहा है।

Also Read -सैमसंग ने अपने सबसे बड़े 2021 इवेंट में गैलेक्सी जेड फोल्ड 3, जेड फ्लिप 3 फोल्डेबल फोन, वॉच 4 और बड्स 2 लॉन्च किए

लुकाकू राइट-बैक अचरफ हकीमी का अनुसरण करता है, जो इंटर में दरवाजे से बाहर 60 मिलियन यूरो (71 मिलियन डॉलर) के लिए पेरिस सेंट-जर्मेन में शामिल हुए।

लुकाकू ने चेल्सी में अपने पहले स्पेल में 15 मैचों में स्कोर नहीं किया, जिसमें उन्होंने एक दशक पहले क्लब के महान डिडिएर ड्रोग्बा के रूप में सफल होने का सपना देखा था। अब उन्हें दूसरे प्रयास में वह मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा, "जिस तरह से क्लब जा रहा है वह 28 साल की उम्र में मेरी महत्वाकांक्षाओं पर पूरी तरह से खरा उतरता है और सीरी ए जीतकर आता है।" "मुझे लगता है कि यह अवसर सही समय पर आता है और उम्मीद है कि हम एक साथ बहुत सारी सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

Also Read-75वां स्वतंत्रता दिवस: आपको प्रेरित करने के लिए भारत के स्वतंत्रता सेनानियों के 10 उद्धरण

"जब से मैंने चेल्सी को छोड़ा है, यह बहुत उतार-चढ़ाव के साथ एक लंबी यात्रा रही है, लेकिन इन अनुभवों ने मुझे मजबूत बनाया और टीम को कुछ और ट्राफियां जीतने में मदद करने की चुनौती है। मैं शुरुआत करने और क्लब को और अधिक सफलता हासिल करने में मदद करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।"



Post a Comment

Previous Post Next Post